पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, July 30, 2009

मुल्जिम ने मांगा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश


जेएलएन मेडिकल कॉलेज अजमेर प्रशासन उस समय पसोपेश में पड़ गया, जब हरियाणा के एक मुल्जिम ने कॉलेज में प्रवेश मांगा। न्यायालय के आदेश के कारण हाथ में हथकड़ियां लगाकर खुद हरियाणा पुलिस उसे यहां लाई थी। 
चमनप्रकाश नामक युवक को हरियाणा पुलिस ने पीएमटी में अन्य परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा था। एवज में उक्त परीक्षार्थी से उसने पैसे लिए थे। वह पीएमटी में पास हुआ था। प्रवेश की औपचारिकताओं के लिए उसने अदालत का सहारा लिया था। मंगलवार सुबह जेएलएन मेडिकल कॉलेज में नए विद्यार्थी प्रवेश पूर्व मेडिकल जांच व शुल्क जमा कराने पहुंचे थे। तभी हरियाणा पुलिस के चार जवान चमन को वहां लाए।

माजरा प्राचार्य डॉ. पीके सारस्वत को बताया गया तो वह पसोपेश में पड़ गए। बाद में हरियाणा पुलिस ने अदालत के आदेश की प्रति दिखाई तो चमन की मेडिकल जांच की अनुमति दी गई। उसकी फीस जमा नहीं की गई है। इसके लिए जेएलएन कॉलेज प्रशासन विधि विशेषज्ञों से राय लेगा कि आपराधिक छवि वाले को प्रवेश दिया जा सकता है या नहीं?

0 टिप्पणियाँ: