पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Tuesday, July 7, 2009

ईवीएम की कार्यप्रणाली से चुनाव आयोग संतुष्ट।


चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि देश में चुनाव के दौरान इस्तेमाल में लाई गई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें विश्वसनीय हैं और उनके साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। आयोग, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता लालकृष्ण आडवाणी की चिंताओं पर अपनी सफाई दे रहा था।  

आयोग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "चुनाव आयोग ईवीएम की विश्वसनीयता और उसके साथ छेड़छाड़ न किए जा सकने की व्यवस्था से पूरी तरह संतुष्ट है।" चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि सर्वोच्च न्यायालय सहित कई अदालतों ने ईवीएम की विश्वसनीयता और उसकी गुणवत्ता को सत्यापित किया है। आयोग का यह बयान ऐसे समय में आया है जब आडवाणी ने कहा कि देश में चुनाव के लिए मत पत्र का इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि ईवीएम छेड़छाड़ मुक्त नहीं हैं। 
आडवाणी ने संडे एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कहा कि जब तक चुनाव आयोग ईवीएम की कार्यप्रणाली को विश्वसनीय नहीं बना लेती, तब तक उसे इस वर्ष होने वाले राज्य विधानसभा के चुनावों में मत पत्र का इस्तेमाल करना चाहिए।

0 टिप्पणियाँ: