पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, July 30, 2009

फारूक भी सेक्सकांड में शामिल : पीडीपी


पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने मंगलवार को वर्ष 2006 के सेक्सकांड में मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की कथित संलिप्तता की जांच कराने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि उनके पिता फारूक अब्दुल्ला भी इस कांड में लिप्त हैं।
मंगलवार को विधानसभा में बेग ने उमर पर यह आरोप लगाया था। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में बेग ने कहा, हम जांच कराना चाहते हैं....केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय पहुंचने दो और अपने निरीक्षण में जांच करने दो या फिर सर्वोच्च न्यायालय का कोई सेवानिवृत्त न्यायाधीश इसकी जांच करे।
बेग ने माना कि यह सिर्फ आरोप हैं और उन्होंने कहा कि उन्हें या उनकी पार्टी को इसकी कोई चिंता नहीं है कि उमर इस्तीफा देते या नहीं। यह उन्हें तय करना है कि वे इस्तीफा दें या पद पर बने रहें। 
बेग के यह आरोप लगाते ही उमर ने विधानसभा में घोषणा की कि वह अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं।
बेग ने कहा कि सीबीआई की ओर उच्च न्यायालय में दाखिल की गई सूची में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुला का नाम भी शामिल है। बेग ने कहा, उमर के पिता का नाम भी इसमें शामिल है।....यह 38 वें नंबर पर है। मैंने सदन में उनका नाम इसलिए नहीं लिया क्योंकि वह उसके सदस्य नहीं हैं।

उधर केंद्रीय गृहमंत्री श्री पी चिदंबरम ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुये कहा, "मेरी जानकारी के अनुसार इस मामले में 14 मार्च 2006 को एक प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई थी...और सीबीआई ने मामले की जांच के बाद 17 लोगों के खिलाफ संबंधित न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिये हैं."

उन्होंने कहा, "सीबीआई ने अपनी जांच पूरी कर ली है और श्री ओमर अब्दुल्ला का नाम उन 17 लोगों की सूची में नहीं है...जिनके खिलाफ सीबीआई ने चॉर्जशीट दाखिल की है."

0 टिप्पणियाँ: