पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Tuesday, July 28, 2009

पटना में महिला निर्वस्त्र मामला: सभी बड़े अधिकारियों के तबादले


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में एक महिला को कथित रूप से सरेआम निर्वस्त्र किए जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी कर दिया। एक पुलिस महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 14 अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया गया है।
जिला पुलिस प्रमुखों सहित पटना के शीर्ष पुलिस अधिकारियों को उनके पदों से हटा कर अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके साथ ही 14 पुलिस उपाधीक्षकों को भी स्थानांतरण कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण को सरकार की ओर से इस मामले में की गई एक तरह की क्षतिपूर्ति के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि विपक्ष और महिला अधिकार कार्यकर्ताओं ने राज्य में अराजकता के लिए सरकार की जम कर आलोचना की थी।
इस मामले में इलाके के गश्ती दल के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक शिवनाथ सिंह को समय पर महिला की मदद न करने के आरोप में पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

0 टिप्पणियाँ: