पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Saturday, July 18, 2009

मंत्री की पत्नी द्वारा छात्रा को पीटने पर बवाल।


मध्य प्रदेश के सागर जिला स्थित ओजस्विनी नसिंर्ग कॉलेज की चेयरपर्सन और शिवराज सरकार में मंत्री जयंत मलैया की पत्नी सुधा मलैया ने कॉलेज की एक छात्रा की कथित पिटाई कर दी। छात्रा की पिटाई का यह मामला अब तूल पकड़ गया है। दरअसल छात्रा की पिटाई से नाराज अन्य छात्राएं जब शुक्रवार को जल संसाधन मंत्री को ज्ञापन सौंपने जा रही थीं तो पुलिस ने उनपर लाठियां बरसाई। लाठी चार्ज में लगभग छह छात्राएं घायल हो गई हैं।

ओजस्विनी नसिर्ग कालेज की एक छात्रा महिमा ने 14 जुलाई को महाविद्यालय परिसर में संस्थान की चेयरपर्सन सुधा मलैया पर पिटाई करने का आरोप लगाया था। इस प्रकरण को लेकर 15 जुलाई को छात्राओं ने सागर के गोपालगंज थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। यही छात्राएं शुक्रवार को भोपाल पहुंचकर जल संसाधन मंत्री को ज्ञापन सौंपना चाह रही थी। 

कॉलेज की छात्राएं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रश्मि पवार के नेतृत्व में मंत्री के आवास पर पहुंची तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। मंत्री को ज्ञापन देने जा रही छात्राओं को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो विवाद की स्थिति खड़ी हो गई। पुलिस जब छात्राओं को रोकने में नाकाम रही तो उसने लाठी का सहारा लिया। लाठीचार्ज में रश्मि पवार सहित छह लड़कियां घायल हो गईं।

0 टिप्पणियाँ: