पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Friday, July 17, 2009

रीता बहुगुणा को जेल, जमानत खारिज।


मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में बुधवार देर रात गाजियाबाद में गिरफ्तारी के बाद में मुरादाबाद में न्यायिक हिरासत में जेल भेजी गई कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी की जमानत पर विस्तृत सुनवाई व फैसला शुक्रवार को होगा। 

इस मामले और लखनऊ में उनका आवास फूंके जाने की घटना से कांग्रेसियों में उबाल आ गया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिलों में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन करने के साथ ही मुख्यमंत्री मायावती के पुतले भी फूंके। कई स्थान पर कांग्रेसियों व पुलिस-प्रशासन के बीच भिड़ंत भी हुई। जिलों में पार्टीजनों ने गिरफ्तारी भी दी। जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया। 

गाजियाबाद में गिरफ्तार के बाद रीता बहुगुणा जोशी को पुलिस घेरे में गुरुवार तड़के मुरादाबाद लाया गया। कुछ देर मुरादाबाद पुलिस लाइन में नजरबंद शैली में रखने के बाद उन्हें कोर्ट खुलने से पहले ही सीजेएम आवास पर पेशी के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दोपहर बाद श्रीमती जोशी की जमानत की सुनवाई को लेकर कचहरी परिसर में माहौल गर्मा गया। सीजेएम से जिला जज की अदालत होते हुए अपर जिला जज [द्वितीय] के समक्ष पहुंचे इस मामले में पुलिस की ओर से केस डायरी पेश न करने को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की पैरवी कर रहे अधिवक्ता उत्तेजित हो गए। केस डायरी के अभाव में अपर जिला जज [द्वितीय] ने जमानत पर सुनवाई के लिए शुक्रवार [17 जुलाई] का वक्त मुकर्रर किया है।

0 टिप्पणियाँ: