पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Wednesday, August 5, 2009

वकीलों ने कलेक्ट्री को बनाया निशाना।


उदयपुर  में हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर आंदोलनरत वकीलों ने मंगलवार को जिला कलेक्ट्री को निशाना बनाते हुए कलेक्ट्री परिसर में तोडफ़ोड़ कर डाली । उदयपुर इतिहास की यह पहली घटना कही जा सकती है जिसमें आंदोलनकारियों ने कलेक्ट्री के अन्दर घुस तोडफ़ोड़ की हो ।
उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलनरत वकीलों ने मंगलवार सुबह न्यायालय परिसर में एकत्र होकर वहां न्यायिक कार्यों का बहिष्कार जारी रखते हुए पक्षकारों को भी कोर्ट में प्रवेश नहीं करने दिया। इसके बाद वकील जुलूस के रूप में कलेक्ट्री के बाहर पहुंचे। यहां तक तो सब कुछ सामान्य था मगर इसी बीच वकीलों ने कलेक्ट्री बाहर विरोध-प्रदर्शन के साथ ऐसा कदम उठा लिया जिसकी किसी ने कल्पना ही नहीं की थी। 
कलेक्ट्री परिसर में घुसते ही वकीलों ने उग्र रूप धारण कर सबसे पहले तो कलेक्टर चेम्बर के बाहर पोर्च में रखे गमलों को तहस-नहस कर डाला। यहां इन लोगों ने और आगे बढऩे का प्रयास भी किया मगर पुलिस बल के चलते सफलता नहीं मिल पाई। वकीलों ने गमले फोडऩे के बाद यहीं पर मुख्यमंत्री के पुतले का दहन किया।

0 टिप्पणियाँ: