पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Saturday, October 17, 2009

कानून की नजर में सब बराबर हैं, जुमला सच कर दिखाया अर्नोल्ड श्वार्जनेगर ने।


मुंबईया फिल्मों में अक्सर एक डॉयलाग सुनने को मिल जाता है कि 'कानून की नजर में सब बराबर हैं। ये जुमला सच कर दिखाया है कैलिफोर्निया के गवर्नर अर्नोल्ड श्वार्जनेगर ने।
हालीवुड के एक्शन हीरो से गवर्नर बनने वाले अर्नोल्ड ने अपनी पत्नी मारिया श्राइवर के खिलाफ कुछ ऐसा ही कदम उठाया। मारिया कार चलाते समय फोन पर बात कर रही थीं। अर्नोल्ड को यह गवारा नहीं था कि उनकी बीवी कानून तोड़े। अर्नोल्ड ने साफ कहा है कि मारिया पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
वेबसाइट टीएमजे डाटकाम के एक वीडियो में मारिया को कानून का उल्लंघन करते दिखाया गया। फुटेज देखकर 'टर्मिनेटर स्टार अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सके। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि मुझे मेरी बीवी के कानून तोडऩे की जानकारी देने के शुक्रिया। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अर्नोल्ड के प्रवक्ता ने बताया कि गवर्नर की सख्त कार्रवाई का मतलब है कि वो अपनी बीवी को कार चलाते समय फोन पर बात करने से मना कर देंगे। कैलिफोर्निया में एक जुलाई 2008 को कार चलाते समय फोन पर न बात करने का कानून बनाया गया था।
गाड़ी में फोन करते हुए पहली बार पकड़े जाने पर 20 डालर (करीब एक हजार रूपये) का जुर्माने का प्रावधान है। जबकि दूसरी बार में कानून तोडऩे पर 50 डालर (करीब ढाई हजार रूपये) देने होंगे।

0 टिप्पणियाँ: