पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Wednesday, June 2, 2010

वकील हड़ताल खत्म नहीं करेंगे, तो कैदी भूख हड़ताल करेंगे!

 राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पिछले करीब दो महीनों से भी अधिक समय से चल रही वकीलों की हड़ताल से परेशान विचाराधीन कैदियों ने भूख हड़ताल की चेतावनी दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिला कारागार के मादक पदार्थ मामलों में विचाराधीन करीब दो दर्जन कैदियों ने कल हनुमानगढ़ में एक न्यायिक अधिकारी को लिखे पत्र में अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा है कि वकीलों की हड़ताल की वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उनकी हड़ताल के कारण अदालतों में उनके प्रकरणों पर जिरह नहीं हो पा रही है। उन्होंने हड़ताल समाप्त नहीं होने पर तीन जून से कारागार में भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। उधर हनुमानगढ़ बार संघ के अध्यक्ष विनोद पारीक ने कैदियों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि जल्द से जल्द हड़ताल समाप्त करने के प्रयास किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि हनुमानगढ़ के वकील गत 23 मार्च से कुछ भूखंडों को फर्जी रजिस्ट्री करके बेचने के मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं।

0 टिप्पणियाँ: