पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Friday, September 24, 2010

राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन एक माह टालने संबंधी याचिका दायर

सुप्रीम कोर्ट राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन को कम से कम एक महीने टालने और अरबों रुपए की हेराफेरी की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के निर्देश देने संबंधी एक जनहित याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।

पेशे से वकील अजय कुमार अग्रवाल की ओर से दायर यह याचिका मुख्य न्यायाधीश एसएच कपाडिया की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

याचिकाकर्ता ने देश की प्रतिष्ठा दांव पर लगे होने का हवाला देते हुए राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन कम से कम एक माह के लिए टालने तथा इसकी आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी को तत्काल हटाने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश देने की मांग की है।

अग्रवाल ने खेलगांव में स्वच्छता की बदतर स्थिति के मद्देनजर कलमाडी के खिलाफ आपराधिक लापरवाही का मामला दर्ज करने की भी मांग की है।

याचिकाकर्ता ने कलमाडी के खिलाफ अनियमितता और भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई जांच के निर्देश देने की मांग भी की है। उन्होंने कलमाडी द्वारा खेलों के आयोजन के नाम पर अधिग्रहित भूमि के दुरुपयोग किए जाने की भी आरोप लगाया है।

0 टिप्पणियाँ: