पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Wednesday, September 29, 2010

सदी के सबसे बड़े रेपिस्ट पर मुकदमा शुरू

जर्मनी में एक व्यक्ति ने फिल्म 'साइलेंस आफ द लैंब्स' में दिखाई गई एक ट्रिक के जरिए एक हजार से ज्यादा महिलाओं का शारिरिक शोषण करने की बात मानी है।

46 वर्षीय जार्ज पी नाम के इस व्यक्ति ने पिछले 22 साल के दौरान एक हजार से ज्यादा महिलाओं के साथ जबर्दस्‍ती की। उसे मीडिया में 'सदी का सबसे बड़ा रेपिस्‍ट' कहा जा रहा है। जर्मनी में अब उसके खिलाफ मामले की सुनवाई शुरू हो गई है।

जार्ज हॉलीवुड की फिल्म साइलेंस ऑफ द लैंब्स में दिखाई गई एक ट्रिक का इस्तेमाल कर महिलाओं को खुद पर रहम खाने के लिए मजबूर करता। फिल्म में दिखाया गया है कि कातिल अपनी बांह के टूटे होने का नाटक करता और मौका देखते ही अपने शिकार पर हमला कर देता। ठीक उसी तरह जार्ज भी चोट लगे होने का नाटक करता और महिलाओं के दरवाजे खटखटाता और टॉयलेट इस्तेमाल करने का आग्रह करता। उसने जर्मनी, बेल्जियम, हालैंड और लक्जमबर्ग में 20 रेप करने और करीब 1000 सेक्स अपराध करना स्वीकार किया है।

जार्ज ने स्वीकार किया है कि उसके मन में चालाक महिलाओं के खिलाफ नफरत थी। डसलडॉर्फ के कोर्ट को जार्ज ने बताया कि वो किसी भी तरह महिलाओं से बदला लेना चाहता था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आया कि जार्ज पढ़ने-लिखने में बेहद कमजोर था। वो सेक्स अपराध कर अपने आप को साबित करना चाहता था। जार्ज ने कहा कि वो मेधावी महिलाओं से बदला लेने की फिराक में लगा रहता था।

जार्ज को इस साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था। अपनी गिरफ्तारी के वक्त जार्ज ने कहा था कि महिलाओं का रेप करने पर उसे भी दुख होता था लेकिन वो खुद को रोक नहीं पाता था। जार्ज ने पुलिस को बताया था कि अपनी सेक्स इच्छाओं पर काबू पाने के लिए वह वेश्याओं के पास भी जाता था लेकिन इससे भी कुछ फायदा नहीं हुआ।

0 टिप्पणियाँ: