पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Saturday, June 20, 2009

नरेगा में भष्ट्राचार का खुलासा, विभाग अधिकारी 6 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार ।

भीलवाड़ा जिले में शुक्रवार को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग ने रिश्वत लेते हुए सुवाणा पंचायत समिति के विकास अधिकारी और हमीरगढ़ थाने के एएसआई को गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही से नरेगा में हो रहे भ्रष्टाचार में उच्च अधिकारियों के लिप्त होने का भी खुलासा हुआ है।
पंचायत समिति सुवाणा के विकास अधिकारी भरतप्रकाश द्वारा नरेगा के बिल पास करने के नाम पर रीछड़ा के सरपंच देवकिशन गुर्जर से 11 हजार रूपए की मांग की। गुर्जर ने 5 हजार रूपए तो पहले दे दिए लेकिन बाद में छह हजार रूपए की मांग जारी रहने पर सरपंच ने अजमेर स्थित भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के कार्यालय में सम्पर्क किया। इस पर विभाग ने शिकायत की पुष्टि की और आज पुलिस निरीक्षक निर्मल शर्मा, हीरासिंह व आरक्षी खुमाणसिंह सुवाणा पहुंचे और जैसे ही सरपंच देवकिशन ने विकास अधिकारी भरतप्रकाश को छह हजार रूपए की रिश्वत राशि दी, टीम ने उसे दबोच लिया। विकास अधिकारी की पेंट की जेब से रिश्वत राशि बरामद कर ली गई। भरतप्रकाश उदयपुर के अम्बामाता थाना क्षेत्र के रहने वाले है। 

0 टिप्पणियाँ: