पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Wednesday, June 24, 2009

जेडीए में अब बिना पास एंट्री ।

जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) में पास व्यवस्था मंगलवार को समाप्त कर दी गई। अब आम आदमी दोपहर 2.30 से शाम 6 बजे तक कार्यालय दिवस पर जेडीए में आ-जा सकेंगे। जेडीए के तत्कालीन आयुक्त उमेश कुमार ने यहां छह माह पहले प्रवेश के लिए पास व्यवस्था लागू की थी। इसके तहत हर आगतुंक को पास बनवाना पड़ता था। उसके बाद ही वह संबंधित अफसर से मिल सकता था।
पिछले दिनों जोन-6 में तहसीलदार के साथ मारपीट की घटना के दौरान सामने आया कि कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता बिना पास के अंदर घुसे थे। यह मामला नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के पास भी पहुंचा। दोनों पक्षों से सुनवाई के दौरान मंत्री को जब पता चला कि जेडीए में प्रवेश से पहले पास बनवाना जरूरी है तो उन्होंने जेडीए प्रशासन को पास व्यवस्था बंद करने के निर्देश दिए। इसके बाद मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए। 
जेडीए की अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) शुचि शर्मा ने बताया कि आगतुंकों को ढाई से छह बजे के बीच पास बनवाने की जरूरत नहीं है। यदि सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर ढाई बजे के बीच कोई मुख्यालय भवन में अपने काम से आता है तो उसे संबंधित अधिकारी की स्वीकृति के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा।

0 टिप्पणियाँ: