पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Wednesday, September 23, 2009

छात्रा के साथ समलैगिक संबंघ बनाने पर टीचर को जेल


लंदन साउथवॉर्क क्राउन कोर्ट ने ब्रिटेन में पब्लिक स्कूल की एक टीचर को अपनी 15 साल की स्टूडेट के साथ समलैगिंक संबंघ बनाने पर 15 महीने के लिए जेल भेज दिया गया है। लेकिन अदालत ने उन्हें जेल से बाहर आने के बाद अफेयर जारी रखने की अनुमति दे दी।
ब्रिटिश अखबार सन के अनुसार म्यूजिक टीचर हेलन गॉडर्ड क्लास के बाद कॉफी पीने के दौरान अक्सर उस स्टूडेट से बात करती थी। इस दौरान पांच महीने पहले दोनों के संबंघ सेक्सुअल हो गए। दोनों ने टीचर के घर में एक रात और पैरिस में वीकंड साथ-साथ बिताया। लडकी के घरवालों को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने इसे विश्वासघात करार दिया। पुलिस ने जब टीचर के घर पर छापा मारा तो वहां से कई सेक्स टॉय मिले। लंदन साउथवॉर्क क्राउन कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई। टीचर ने माना कि फरवरी से जुलाई के दौरान उन्होंने 6 बार अपनी स्टूडेट के साथ शारीरिक संबंघ बनाए थे।
जज एंथनी पिट्स ने फैसला सुनाते हुए कहा कि यह बहुत ही मुश्किल केस है। सबूतों से साफ है कि टीचर के कर्ई महीने से स्टूडेट के साथ शारीरिक संबंघ थे। उन्होंने कहा कि हालांकि स्टूडेट ने अपने बयान में कहा कि यह दोनों की सहमति से था और शुरूआत उसी ने कहा थी लेकिन 16 साल की कम उम्र के शख्स से सहमति से किया गया सेक्स भी कानून के खिलाफ है।

0 टिप्पणियाँ: