पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Monday, September 21, 2009

अनुष्का शंकर का 'ब्लैकमेलर' न्यायिक हिरासत में।



मशहूर सितार वादक पंडित रविशंकर की बेटी अनुष्का को ब्लैकमेल करने के आरोप में मुंबई के एक व्यवसायी को गिरफ़्तार किया गया है। जुनैद ख़ान के पास अनुष्का की कथित रूप से तस्वीरें थीं जिसके ज़रिए वह उन्हें 'ब्लैकमेल' कर रहा था।
29 साल के जुनैद ख़ान ठाणे का रहने वाला है और उसने अनुष्का शंकर के ईमेल एकाउंट को कथित रूप से हैक करने के बाद उनकी तस्वीरों को हासिल कर लिया था। पुलिस के मुताबिक़ जुनैद अनुष्का को धमकी दे रहा था कि अगर उसे पैसे नहीं दिए गए तो वह उन तस्वीरों को सार्वजनिक कर देगा।

पुलिस का दावा है कि जुनैद अनुष्का से एक लाख डॉलर की मांग कर रहा था। अनुष्का शंकर के प्रवक्ता का कहना है कि मामले की जांच जारी है इसलिए अनुष्का इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती हैं।

माना जाता है कि जुनैद ख़ान अनुष्का को काफ़ी समय से जानता था और कॉन्सर्ट (संगीत समारोहों) में भी उनका पीछा कर रहा था। पुलिस का कहना है कि जुनैद ने अनुष्का को धमकी भरे ईमेल और मोबाइल पर एसएमएस भेजने शुरू कर दिए थे और वह उनसे पैसे की मांग कर रहा था।

पहली बार ईमेल और एसएमएस दुबई से भेजा गया था। पंडित रविशंकर ने अपनी रिपोर्ट में लिखवाया था कि अनुष्का ने दिल्ली में अपना लैपटॉप ठीक होने के लिए दिया था और उन्हें शक़ है कि उसी दौरान अनुष्का की तस्वीरें चुराई गईं।

पुलिस ने अनुष्का को धमकी दिए जाने के 'सबूत' इंटरनेट प्रोटोकोल एड्रेस और जीपीआरएस कनेक्शन की जांच करने के बाद इकठ्ठे किए हैं. पुलिस का कहना है कि जुनैद को मुंबई में गिरफ़्तार किया गया।

पंडित रविशंकर ने अगस्त महीने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 28 साल की उनकी बेटी अनुष्का शंकर को कोई व्यक्ति ब्लैकमेल कर रहा है। जुनैद को गिरफ़्तार करने के बाद कोर्ट में उसकी पेशी हुई और अब उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

0 टिप्पणियाँ: