पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Saturday, August 29, 2009

मुबई हमला 26/11 का प्रमुख गवाह लापता

मुंबई में पिछले वर्ष नवंबर में हुए आतंकी हमले के सह अभियुक्त फाहिम असांरी तथा सबाउद्दीन अहमत के खिलाफ गवाही देने वाला प्रमुख गवाह नूरूदीन शेख शुक्रवार को अदालत में पेश नहीं हुआ। आभियोजन पक्ष ने उसे लापता घोषित किया। क्राईम ब्राच के मुताबिक नूरूदीन एवं फाहिम दोनों दोस्त थे और मुंबई मे दोनों का आवास भी गौरेगांव में ही है। गवाह नूरूदीन ने गुरूवार को अदालत में बताया था कि दोनों अभियुक्तों उसे नेपाल में मिले थे और मुंबई के कुछ स्थानों के बारे में नक्शे के साथ उससे चर्चा की थी बाद में इन्ही स्थानों पर 26/11/08 को आतंकवादियों ने हमला बोला था।
जिसके क्रास इनवेस्टीगेसन के लिए नूरूदीन को अदालत ने शुक्रवार सुबह 11 बजे बुलाया था। लेकिन वह रहस्यमय ढंग से लापता हो गया। क्राईम ब्राच के अफसर जब नूरूदीन के गौरेगांव स्थित उसके निवास पर गये तो उसकी पत्नी ने कहा कि वह सुबह ही अदालत जाने को कहकर निकल गये थे। यह दोनों अभियुक्त भारतीय नागरिक है, उनके खिलाफ मुंबई हमले के अभियुक्त पाकिस्तानी नागरिक कसाब के साथ सुनवाई चल रही है। मामले की सुनवाई कर रहे जज एम एल ताहिलियानी मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि वे बाद में यह तय करेगे कोर्ट इस मामले में क्या कदम उठाना है। क्राईम ब्राच नूरूदीन का पता लगाने के लिए तीन टीम प्रत्येक में सात-सात पुलिसकर्मी का गठन किया है।

0 टिप्पणियाँ: