पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, August 6, 2009

शोपियां: पुलिसकर्मियों को जमानत नहीं।


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो युवतियों की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या मामले में सेशन कोर्ट ने चार पुलिस अधिकारियों की जमानत याचिका नामंजूर कर दी है। बेल नामंजूर करते हुए जज ने कहा की मामले में जांच अभी चल रही है इसलिए जमानत नहीं दी जा सकती है। चारों पुलिस अधिकारी शोपियां रेप और मर्डर केस मामले में आरोपी हैं।
न्यायाधीश सैयद तौकीर अहमद ने अपने फैसले में कहा कि पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्रथम दृष्टया सबूत मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों की डीएनए जांच अभी अधूरी है और ऐसे में रिहा होने पर वे जांच में दखल दे सकते हैं।
विगत 24 जुलाई को सर्वोच्च न्यायालय ने दो आरोपी अधिकारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया था कि वे जिला एवं सत्र न्यायाधीश के समक्ष ही जमानत के लिए गुहार लगाएं। गौरतलब है कि पिछले दिनों शोपियां में दो युवतियों के साथ दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। इसी मामले को लेकर घाटी में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे।

0 टिप्पणियाँ: