पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Wednesday, August 26, 2009

रीता बहुगुणा के घर आगजनी मामले में, मायावती समेत 4 को नोटिस।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी के घर हुई आगजनी और तोड़फोड़ के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने मुख्यमंत्री मायावती समेत 4 को नोटिस जारी कर अदालत में जबाब देने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट ने मायावती के अलावा केन्द्रीय गृह सचिव, सीबीआई के निदेशक, राज्यपाल के प्रमुख सचिव, उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह व थाना हुसैनगंज के प्रभारी निरीक्षक को भी नोटिस जरी कर अदालत में अपना जबाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हाई कोर्ट ने जोशी की याचिका की सुनवाई के लिए १३ अक्टूबर की तारीख तय कर दी।
न्यायमूर्ति अब्दुल मतीन और न्यायमूर्ति अश्विनी कुमार सिंह की खंडपीठ ने सीबीसीआईडी से भी रीता बहुगुणा के घर में हुई आगजनी के मामले में अपनी जंच रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा। रीता बहुगुणा जोशी ने गत १५ जुलाई की रात लखनऊ स्थित उनके आवास में हुई आगजनी और तोड़फोड़ के मामले में दाखिल अपनी याचिका में इन सभी को पक्षकार बनाया था। जोशी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश द्विवेदी, इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता उमेश नारायण शर्मा, राकेश मिश्रा और इशहाक फारूकी उपस्थित हुए।

0 टिप्पणियाँ: