पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, August 26, 2010

लिपिकीय त्रुटि से किसी और को मिली जमानत

लिपिकीय त्रुटि से याचिका में गलत नाम का उल्लेख करने से फरार आरोपी को जमानत मिल गई। जेल में बंद मुख्य आरोपी की पत्नी ने जब विधिक सहायता प्रकोष्ठ के माध्यम से जमानत याचिका दायर की तो यह मामला सामने आया। जस्टिस धीरेंद्र मिश्रा ने मामले में वकील को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।

बलात्कार के एक मामले में कोरबा निवासी नरेंद्र गुप्ता आरोपी था। उसने बिलासपुर हाईकोर्ट में वकील शैलेंद्र दुबे के माध्यम से जमानत याचिका दायर की थी। याचिका तैयार करने के दौरान लिपिकीय त्रुटि से नरेंद्र गुप्ता की जगह सह आरोपी सोनू कुमार उर्फ मुन्ना का नाम याचिकाकर्ता के तौर पर दर्ज हो गया।

उसे जेल में बंद बताया गया था, जबकि वह फरार था। कोर्ट ने याचिका में उल्लेखित तथ्यों के आधार पर लगभग चार महीने पहले सोनू की जमानत याचिका स्वीकार कर ली। इसी बीच जेल में बंद आरोपी नरेंद्र गुप्ता की पत्नी अर्चना गुप्ता ने लीगल एड के माध्यम से जमानत याचिका दायर की तो यह मामला सामने आया। इस पर बुधवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने वकील को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है।

1 टिप्पणियाँ:

रमेश कुमार जैन उर्फ़ निर्भीक said...

वाह! यह कमाल हो गया मुख्य आरोपी जेल में बंद,सह आरोपी फरार. याचिका उसकी और जमानत सह आरोपी की.
इन्टरनेट या अन्य सोफ्टवेयर में हिंदी की टाइपिंग कैसे करें और हिंदी में ईमेल कैसे भेजें जाने हेतु मेरा ब्लॉग http://rksirfiraa.blogspot.com देखें. अच्छी या बुरी टिप्पणियाँ आप करें और अपने दोस्तों को भी करने के लिए कहे.अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें.
# निष्पक्ष, निडर, अपराध विरोधी व आजाद विचारधारा वाला प्रकाशक, मुद्रक, संपादक, स्वतंत्र पत्रकार, कवि व लेखक रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा" फ़ोन: 09868262751, 09910350461 email: sirfiraa@gmail.com, महत्वपूर्ण संदेश-समय की मांग, हिंदी में काम. हिंदी के प्रयोग में संकोच कैसा,यह हमारी अपनी भाषा है. हिंदी में काम करके,राष्ट्र का सम्मान करें.हिन्दी का खूब प्रयोग करे. इससे हमारे देश की शान होती है. नेत्रदान महादान आज ही करें. आपके द्वारा किया रक्तदान किसी की जान बचा सकता है.