पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Wednesday, August 4, 2010

रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

पटवारी को नागौर बी.आर.मिर्धा धर्मशाला में सोमवार को एक ग्रामीण से 900 रूपए बतौर रिश्वत लेते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उपाधीक्षक राजेन्द्र मीणा ने बताया कि ग्राम पाल़डी व्यासा निवासी मोहनराम ने गत 30 जुलाई को ब्यूरो कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई कि पटवारी किशनाराम निवासी मुन्दिय़ाड द्वारा किसान के्रडिट कार्ड के लिए जमाबंदी की नकल देने के एवज में प्रार्थी से एक हजार रूपए बतौर रिश्वत के मांग है। शिकायत सही पाई जाने पर सोमवार को शिकायतकर्ता मोहनराम जिला मुख्यालय स्थित बी.आर. मिर्धा धर्मशाला में पटवारी के कहे अनुसार रिश्वत के रूपए देने के लिए पंहुचा।
परिवारी ने सौदे के तहत तय किए गए एक हजार से नौ सौ रूपए बतौर रिश्वत के ज्यों ही पटवारी किशनाराम को हाथों में थमाए त्यों ही संकेत पाकर ब्यूरो की टीम नियाज मोहम्मद के नेतृत्व में मौके पर पंहुच गई तथा आरोपी पटवारी के हाथ धुलवाए जिनमें गुलाबी रंग निकल आया। बाद में रिश्वत के नौ सौ रूपए भी पटवारी से बरामद किए गए। उपाधीक्षक मीणा ने बताया कि रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पटवारी किशनाराम के खिलाफ मामला दर्ज कर रिपोर्ट विभाग के मुख्यालय को भिजवा दी गई है जबकि आरोपी को ब्यूरो के जोधपुर स्थित विशेष्ा न्यायालय में मंगलवार को पेश किया जाएगा।

0 टिप्पणियाँ: