पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, September 2, 2010

WIFE मतलब रांग इनवाइटेड फॉर एवर -पटना उच्च न्यायालय

पटना  उच्च न्यायालय ने चुटकी लेते याचिकाकर्ता से कहा- अपनी पत्‍‌नी से हर मर्द परेशान ही रहता है।.. खुशी मनाइये और संभव हो तो मिठाई भी बांटिये। हाईकोर्ट ने वाइफ की परिभाषा इस तरह की- रांग इनवाइटेड फॉर एवर। पराए मर्द के साथ चली गई अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए पति की ओर से दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत की यह टिप्पणी कोर्ट परिसर में खासी चर्चा में रही। आखिरकार याचिकाकर्ता को अपनी पत्नी वापस नहीं मिल सकी। जोधपुर में तैनात आर्मी में लांस नायक मलय कुमार की ओर से दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका को वापस करते हुए हाइकोर्ट ने उन्हें किसी सक्षम न्यायालय की शरण में जाने का निर्देश दिया। अदालत ने उन्हें निचली अदालत में जाने की छूट देते हुए पत्नी को वापस कराने में असमर्थता जाहिर की। याचिका में मूलत: जहानाबाद (बिहार) के मकदूमपुर थाना के सुमेरा गांव वासी लांसनायक ने अदालत के सामने अपनी व्यथा रखी। याचिकाकर्ता का कहना था कि उसकी शादी 2003 में अनुराधा के साथ हुई। शुरू में सब कुछ ठीक रहा।

1 टिप्पणियाँ:

रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा" said...

हाईकोर्ट ने वाइफ की परिभाषा काफी अच्छी की.रांग इनवाइटेड फॉर एवर-हमेशा के लिए गलत।

इन्टरनेट या अन्य सोफ्टवेयर में हिंदी की टाइपिंग कैसे करें और हिंदी में ईमेल कैसे भेजें जाने हेतु मेरा ब्लॉग http://rksirfiraa.blogspot.com देखें. अच्छी या बुरी टिप्पणियाँ आप करें और अपने दोस्तों को भी करने के लिए कहे.अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें.
# निष्पक्ष, निडर, अपराध विरोधी व आजाद विचारधारा वाला प्रकाशक, मुद्रक, संपादक, स्वतंत्र पत्रकार, कवि व लेखक रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा" फ़ोन: 09868262751, 09910350461 email: sirfiraa@gmail.com, महत्वपूर्ण संदेश-समय की मांग, हिंदी में काम. हिंदी के प्रयोग में संकोच कैसा,यह हमारी अपनी भाषा है. हिंदी में काम करके,राष्ट्र का सम्मान करें.हिन्दी का खूब प्रयोग करे. इससे हमारे देश की शान होती है. नेत्रदान महादान आज ही करें. आपके द्वारा किया रक्तदान किसी की जान बचा सकता है.