पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, October 22, 2009

सिरोही जिला एवं सत्र न्यायाधीश निशा गुप्ता का जयपुर तबादला।


राजस्थान उच्च न्यायालय प्रशासन ने बुधवार को एक आदेश जारी कर उच्च न्यायिक सेवा की अधिकारी निशा गुप्ता को जयपुर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर नियुक्त किया है। वे न्यायिक सेवा के अधिकारी अशोक कुमार त्यागी का स्थान लेंगी। गुप्ता अब तक सिरोही में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कार्यरत थीं। इधर, जयपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्यागी को फिलहाल पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है। इससे पूर्व कल राजस्थान उच्च न्यायालय ने एक आदेश जारी कर उच्च न्यायिक सेवा के पांच अधिकारियों के स्थानान्तरण किए । उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार (प्रशासन) सत्यदेव टाक द्वारा जारी आदेश के अनुसार अमरचंद सिंघल अब प्रतापगढ के नए जिला एवं सत्र न्यायाधीश होंगे। प्रतापगढ में जिला एवं सत्र न्यायाधीश का पद लम्बे समय से खाली था। तीन माह पूर्व तत्कालीन जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमाकांत अग्रवाल को निलम्बित किए जाने के कारण यह पद खाली पडा था। वहां के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद के साथ तीन अदालतों का कार्य देख रहे थे।

आदेश के अनुसार प्रकाशचन्द्र जैन को जिला एवं सत्र न्यायाधीश झुंझुनूं, विनय कुमार गोस्वामी को जयपुर में श्रम न्यायाधीश (द्वितीय), हिमाशु राय नागौरी को श्रम एवं औद्योगिक मामलात न्यायालय जोधपुर में विशिष्ट न्यायाधीश तथा चन्द्रभान को विधि विभाग में संयुक्त विधि परामर्शी (प्रथम) नियुक्त किया गया है।

0 टिप्पणियाँ: