पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, October 29, 2009

सेक्रटरी के लिए 'सेक्सी ऐड' देकर फंसा वकील


सेक्रटरी के लिए ऐसी ऐड ना तो आपने देखी होगी और ना ही सुनी होगी। शिकॉगो में भारतीय मूल के एक वकील ने सेक्रटरी के लिए अखबार में दिए ऐड में कहा था कि सेक्रटरी को काम के अलावा उसके और लॉ फर्म में उसके पार्टनर के साथ सेक्स भी करना होगा। इस मामले में वकील के खिलाफ जांच शुरू हो गई है और उसका वकालत का लाइसेंस तक रद्द हो सकता है।

ब्रिटिश अखबार सन् के मुताबिक वकील समीर चौहान शादीशुदा हैं और दो बच्चों का पिता है। उन्होंने सेक्रटरी के पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाली युवतियों से बायोडाटा और फोटो के अलावा फिगर का ब्यौरा भी मांगा था। एक लड़की ने इसके लिए जब रुचि दिखाई तो जवाबी मेल में चौहान ने लिखा ऑफिस के काम के अलावा आपको हम दोनों पार्टनरों के साथ अकेले और कभी-कभी एक साथ सेक्स भी करना होगा। चौहान ने उससे यह भी कहा कि ऑफिस उसे उत्तेजक कपड़े पहनकर आने होंगे और कामुक अंदाज में बातचीत करनी होगी।

वकील की इस विश लिस्ट को जानने के बाद लड़की ने इंटरव्यू के लिए पहुंचने के बजाय अटॉर्नी रजिस्ट्रेशन ऐंड डिसिप्लिनरी कमिशन में शिकायत कर दी। एजेंसी अब पूरे मामले की जांच कर रही है और आरोप सही पाए गए तो समीर चौहान का वकालत करने का लाइसेंस तक रद्द हो सकता है।

0 टिप्पणियाँ: