पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Friday, October 9, 2009

राजस्थान बार कौंसिल के चुनाव आज।



राजस्थान बार कौंसिल के चुनाव 9 अक्टूबर शुक्रवार को होंगे। इस चुनाव में उदयपुर संभाग के चार प्रत्याशी मैदान में है। बार के महासचिव हेमन्त जोशी ने बताया कि उदयपुर न्यायालय परिसर में राजस्थान बार कौंसिल चुनाव वर्ष 2009 के लिए मतदान सुबह साढे नौ बजे से शुरू होगा जो शाम साढे पांच बजे तक चलेगा।

चुनाव द्वारा पूरे राजस्थान से सदस्य चुने जाते है। इन सभी सदस्यों से मलिकर बार कौँसिल ऑफ राजस्थान का गठन होता है। इसके बाद यह सदस्य आपस में मिलकर अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों का चुनाव करते है।
बार कौंसिल ऑफ राजस्थान राज्य में वकीलों की सर्वोच्च संस्था है जो पूरे राज्य में प्रभावी होती है।
इस वर्ष होने वाले चुनाव में उदयपुर से चार अधिवक्ता कन्हैयालाल चोरडिया, रतन सिंह राव, प्रवीण खण्डेलवाल व दीपक मेनारिया प्रत्याशी है। इसके अतिरिक्त भीलवाडा से सुरेश श्रीमाली, डूंगरपुर से सार्दुल सिंह, भीलवाडा से राजेन्द्र कचोलिया व राजसमंद से संदीप सरूपरिया भी चुनाव मैदान में है। मतदान में प्रत्येक अधिवक्ता को 1 से 25 तक वरियता के आधार पर मतदान करने का अधिकार प्राप्त है। मतदान अधिकारी बी.एल. गुप्ता व सहायक मतदान अधिकारी कपिल टोडावत रहेंगे।

0 टिप्पणियाँ: