पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Friday, May 7, 2010

कार में सेक्स, सजा माफ

दुबई में कार में सेक्स करने के आरोप में निचली कोर्ट से सजा पाए एक नवदंपत्ति ने अपील फतेह हासिल कर ली है। पाकिस्तान के इस नवविवाहित जो़डे को सार्वजनिक स्थान पर अश्लीलता फैलाने के आरोप में एक महाने की कैद और वापस पाकिस्तान भेजने की सजा सुनाई गई थी। 
दुबई की अपीलीय अदालत ने फैसले को इस आधार पर पलट दिया कि पुलिस अधिकारी ने कार के अंदर झांककर निजता के अधिकार का उल्लंघन किया है। दुबई में विदेशियों के शिष्टाचार के सख्त कानून को तो़डने की क़डी में यह सबसे नया मामला है। पुलिस ने 28 साल के इस पाकिस्तानी युकवकौर 24 वर्षीय उनकी पत्नी को मई 2009 में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उन पर आरोप लगाया था कि वे जुमैरा बीच रेसीडेंस की कार पार्किग में ख़डी ग़ाडी में शारीरिक संबंध बना रहे थे। अदालत में सुनवाई के दौरान पता चला कि पुलिस अधिकारी ने दो बार उस कार में झांकने की कोशिश की और बाद में जब कार की खि़डकी पर दस्तक दी तो एक निर्वस्त्र युवक ने खि़डकी खोली। 
दंपत्ति के वकील माजिद अल कब्बन ने अदालत में जिरह करते हुए कहा कि यह उनके मुवक्किल के मानवाधिकारों और निजता के अधिकारों का हनन है। उन्होंन दलील दी कि उनके मुवक्किल की कार निजी स्थान पर ख़डी थी और दंपत्ति ने जो भी किया वह काले शीशे के पीछे किया। यह दुबई के शालीनता कानून का उल्लंघन नहीं है। फैसला आने के बाद कब्बन ने कहा, हम इस फैसले से खुश और थो़डे हैरान हैं, क्योंकि अक्सर इस तरह के मामले किसी और दिशा में मु़ड जाते हैं।

0 टिप्पणियाँ: