पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Friday, April 2, 2010

130 लड़कियों के कातिल को सजा-ए-मौत

अमेरिका के रहने वाले रोडने एलकाला ने सिर्फ मजे के लिए 130 लड़कियों को मौत के घाट उतार दिया। हत्या करने से पहले वो इन लड़कियों के साथ बलात्कार भी करता। उसकी शिकार लड़कियों में से कई तो स्कूली लड़कियां भी थीं। 1979 से जेल में बंद इस शख्स को अब जाकर मौत की सजा सुनाई गई। लेकिन जब इसे सजा सुनाई जा रही थी, उस वक्त भी ये कातिल हंस रहा था। उसके चेहरे पर शिकन तक नहीं थी।


66 साल का फोटोग्राफर रोडने एलकाला अमेरिका का सबसे खतरनाक सीरियल किलर। ये 1979 से जेल में बंद है। अब 31 सालों बाद अदालत ने इसे सजा-ए-मौत सुनाई है। इसने ऐसे घिनौने अपराधों को अंजाम दिया है जिसके लिए मौत की सजा भी कम ही लगेगी। 4 औरतों और 12 साल की एक लड़की की हत्या के आरोप में अदालत ने इसे मौत की सजा सुनाई।


रोडने को जहरीला इंजेक्शन लगाकर मौत के घाट उतार दिया जाएगा। पुलिस को शक है कि रोडने अब तक करीब 130 लड़कियों और औरतों की हत्या कर चुका है। पुलिस को रोडने के घर से इन लड़कियों की तस्वीरें मिलीं। ये सभी कई साल से लापता हैं।

जांचकर्ताओं के मुताबिक रोडने एक साइको किलर था। जिस लड़की को उसे अपना शिकार बनाना होता था, वो उसे फोटो खिंचवाने और मॉडल बनाने का लालच देता था। बाद में जब वो लड़की उसके पास आती, तो रोडने उसका गला दबाता। जब लड़की बेहोश होने लगती, तो वो उसे छोड़ देता। जब लड़की दोबारा पूरी तरह से होश में आ जाती, तो ये हत्यारा फिर से उसका गला दबाता और इसी तरह से तड़पा तड़पा कर हत्या कर देता।

मनोवैज्ञानिकों के मुताबिक रोडने को इस तरह से लड़कियों को तड़पते देखने में बेहद मजा आता था। मनोवैज्ञानिकों ने इस कातिल को जीनियस माना और इसका IQ लेवल 160 माना गया। रोडने अमेरिका के मशहूर टीवी रियलिटी शो THE BLIND DATE का विनर भी रह चुका है। लेकिन इस गेम शो में जिस लड़की ने रोडने को डेट पर जाने के लिए चुना, उसने बाद में अपनी ये डेट कैंसिल कर दी। उसके मुताबिक जब उसने रोडने से बात की तो वो बेहद डरावना और अजीब सा लगा।

रोडने के लॉकर से कई लड़कियों की न्यूड तस्वीरें भी बरामद हुईं। उसके शिकारों में स्कूली लड़कियों से लेकर 40 साल तक की महिलाएं शामिल हैं। ये सभी फोटोग्राफ 1977 से 1979 के बीच खींचे गए। रोडने ने कई महिलाओं की तस्वीरें उनकी हत्या करने के बाद खींची। पुलिस के मुताबिक उसने न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, लास एंजिल्स के साथ-साथ अमेरिका से बाहर की भी कई औरतों को अपना निशाना बनाया।

ट्रायल के दौरान रोडने हंसता और खिलखिलाता रहा। साथ ही अपने वकील से बातें भी करता रहा। अपने इन अपराधों के लिए 1979 से जेल में बंद कातिल रोडने को 30 सालों बाद अपने किए की सजा मिली।

0 टिप्पणियाँ: