पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Saturday, April 10, 2010

जस्टिस दिनकरन सिक्किम हाई कोर्ट भेजे गए

कर्नाटक हाई कोर्ट के विवादास्पद चीफ जस्टिस पी. डी. दिनकरन का सिक्किम हाई कोर्ट में तबादला कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने गुरूवार देर रात यह फैसला किया। दिनकरन पर जमीन घोटाले तथा भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

इससे पहले कॉलेजियम ने उन्हें एक अप्रेल को छुट्टी पर जाने की सलाह दी थी लेकिन दिनकरन ने इसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया जिसके बाद उन्हें सिçक्कम उच्च न्यायालय भेजने का निर्णय लिया गया। दिनकरन की जगह दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश मदन बी लोकुर को कर्नाटक उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।

कानून मंत्री वीरप्पा मोइली ने गुरूवार को कहा कि "दिनाकरन कानून से ऊपर नहीं है। कानून के हाथ बहुत लंबे हैं। ऎसा नहीं है कि कानून की पहुंच उन तक नहीं है।"

दिनाकरण पर आरोप है कि उन्होंने तमिलनाडु के तिरूवल्लूर में जमीन हथियाई है। राज्यसभा के 75 सांसदों ने दिनाकरण के खिलाफ महाभियोग चलाने को लेकर सभापति हामिद अंसारी को पत्र भी सौंपा है।

0 टिप्पणियाँ: