पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Thursday, April 30, 2009

26/11 के संदिग्धों की जांच 5 मई तक होगी पूरी

पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने अधिकारियों से मुंबई हमलों के पांच संदिग्धों के मामले की जांच 5 मई तक पूरी करने को कहा है। इन संदिग्धों में लश्कर-ए-तैएबा का संचालक जकीउर रहमान लखवी भी शामिल है। 

रावलपिंडी में आतंकवाद विरोधी अदालत के जज साखी मोहम्मद काहुत ने मंगलवार को संघीय जांच एजंसी को भी आदेश दिया कि 5 मई तक पांचों संदिग्धों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाए। जज ने कहा कि पांचों संदिग्धों के खिलाफ ट्रायल शुरू करने के लिए यह सब करना जरूरी है। लखवी के अलावा चार अन्य संदिग्ध हैं - जरार शाह, हामद अमीन सादिक, अबू अल कामा और शाहिद जमील रियाज। 

कोर्ट ने ये निर्देश जांच एजंसी द्वारा चार्जशीट तैयार करने के लिए और समय मांगे जाने के बाद दिए। जज काहुत रावलपिंडी की हाई सिक्यूरिटी आदियाला जेल में बंद पांचों संदिग्धों के केस की सुनवाई कर रहे हैं। गृह मंत्री रहमान मलिक ने हाल ही में मुंबई हमले के सिलसिले में छठवें संदिग्ध की गिरफ्तारी की पुष्टि की थी। हालांकि इस संदिग्ध की पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है।

0 टिप्पणियाँ: