पढ़ाई और जीवन में क्या अंतर है? स्कूल में आप को पाठ सिखाते हैं और फिर परीक्षा लेते हैं. जीवन में पहले परीक्षा होती है और फिर सबक सिखने को मिलता है. - टॉम बोडेट

Saturday, August 22, 2009

मुशर्रफ को न्यायालय ने किया तलब।


कराची में मई 2007 में वकीलों के विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़पों के सिलसिले में पाकिस्तान की एक अदालत ने देश के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ को 31 अगस्त को तलब किया। झड़पों में चालीस से ज्यादा लोग मारे गए थे।
सिंध उच्च न्यायालय ने मुशर्रफ और एमक्यूएम के प्रमुख अल्ताफ हुसैन को नोटिस जारी किए हैं। दोनों फिलहाल लंदन में हैं। इनमें अलावा प्रांतीय गृहमंत्री वसीम अख्तर और कुछ अन्य को गुरूवार को नोटिस जारी किए गए। सभी से कहा गया है कि अदालत की 31 अगस्त को होने वाली अगली सुनवाई के लिए वह दो न्यायाधीशों वाली पीठ के समक्ष हाजिर हों।
ताजा घटनाक्रम से करीब दो हफ्ते पहले इस्लामाबाद पुलिस ने नवम्बर 2007 में आपातकाल के दौरान साठ से भी ज्यादा न्यायाधीशों को ‘अवैध रूप से’ बंधक बनाने के लिए मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
लाहौर की एक अदालत ने स्थानीय पुलिस को मंगलवार को निर्देशित किया था कि वह दो सितम्बर तक इस बात का स्पष्टीकरण दे कि न्यायाधीशों के ‘अवैध रूप से’ दमन का आदेश देने के लिए मुशर्रफ के खिलाफ कोई मामला क्या दर्ज नहीं किया गया।

0 टिप्पणियाँ: